कॉम्विवा और एडब्लूएस मिलकर अगली जनरेशन के SaaS उत्पाद पेश करेंगे
एडब्लूएस द्वारा कॉम्विवा को क्लाउड-फर्स्ट, एआई-आधारित बिज़नेस स्ट्रेट्जी बनाने में मदद की जाएगी ताकि ज्यादा तीव्र ‘टाईम टू मार्केट’ एवं नॉन-लीनियर राजस्व वृद्धि हासिल हो सके
दिल्ली: ग्राहक अनुभव और डेटा मोनेटाईज़ेशन सॉल्यूशंस में ग्लोबल लीडर, कॉम्विवा ने आज अमेज़न.कॉम कंपनी, अमेज़न वेब सर्विसेज़ (एडब्लूएस) के साथ अपने गठबंधन की घोषणा की। एडब्लूएस द्वारा कॉम्विवा को क्लाउड-फर्स्ट, एआई-आधारित बिज़नेस स्ट्रेट्जी बनाने में मदद की जाएगी ताकि ज्यादा तीव्र ‘टाईम टू मार्केट’ एवं नॉन-लीनियर राजस्व वृद्धि हासिल हो सके।
एडब्लूएस पर निर्मित कॉम्विवा द्वारा कम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाईडर्स (सीएसपी) को सॉफ्टवेयर-एज़-ए-सर्विस (SaaS) मॉडल की मदद से नैक्स्ट जनरेशन के सॉफ्टवेयर उत्पाद और प्लेटफॉर्म प्रदान किए जाएंगे। एडब्लूएस और कॉम्विवा प्रोडक्ट मॉडर्नाईज़ेशन, कंपीटेंसी डेवलपमेंट, कल्चर ट्रांसफॉर्मेशन, बिज़नेस ग्रोथ, और जनरेटिव एआई इनेबलमेंट जैसे क्षेत्रों में मिलकर काम कर रहे हैं।
राजेश चंडीरमानी, चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफिसर, कॉम्विवा ने कहा, ‘‘क्लाउड सॉल्यूशंस टेलीकॉम ऑपरेटर्स को नई रणनीतियों और बिज़नेस मॉडल्स को आजमाने का विशेष लाभ प्रदान करते हैं ताकि वो अपने व्यवसायिक मूल्य का निर्माण करने के लिए सबसे अच्छे मार्ग का निर्धारण कर सकें। एडब्लूएस के साथ हमारा रणनीतिक सहयोग व्यवसायों को इनोवेटिव, क्लाउड-नेटिव समाधान प्रदान करने के हमारे सफर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘सास और एआई में एडब्लूएस की अतुलनीय क्षमताओं के साथ ग्राहक अनुभव और डेटा मोनेटाईज़ेशन में हमारी विशेषज्ञता द्वारा हम जोखिम कम करने, लागतों को ऑप्टिमाईज़ करने और पूरे विश्व में अपने ग्राहकों को अतुलनीय मूल्य प्रदान करने के लिए तैयार हैं।’’
वी.जी. सुंदर राम, हेड ऑफ बिज़नेस डेवलपमेंट, एडब्लूएस इंडिया और साउथ एशिया ने कहा, ‘‘जहाँ कॉम्विवा पूरी तरह से सास संगठन बनने के अपने सफर में आगे बढ़ रहा है, वहीं एडब्लूएस अपने पसंदीदा क्लाउड के रूप में कंपनी के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह सहयोग संगठनों को स्केलेबल, सुरक्षित एवं इनोवेटिव टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस प्रदान करके उनके डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने में मदद करने की हमारी प्रतिबद्धता का हिस्सा है।’’
डिजिटेक, मारटेक, रेवटेक, और फिनटेक में कॉम्विवा के मुख्य प्लेटफॉर्म अमेज़न बेडरॉक का उपयोग करके ग्राहकों के लिए अनुकूलित विभिन्न एआई और जेनएआई उपयोगों की मदद से उत्पाद के अनुभव में सुधार लेकर आएंगे। कॉम्विवा के सर्विस मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म में भी यह इंटीग्रेशन है, जो सर्विस डेस्क एजेंट्स को एआई-पॉवर्ड ऑपरेशंस द्वारा समर्थ बनाकर तीव्र और ज्यादा प्रभावशाली सर्विस रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। इसके अलावा, अमेज़न क्यू को विस्तृत डेवलपमेंट वातावरणों में सरलता से एम्बेड करके डेवलपर की उत्पादकता बढ़ाने की संभावनाओं की खोज की जा रही है। कॉम्विवा द्वारा तीन सालों से ज्यादा समय से एडब्लूएस एपीएन पार्टनर्स के साथ सहयोग किया जा रहा है, जिससे इन्फ्रास्ट्रक्चर शासन संभव होता है और इसके क्लाउड ईकोसिस्टम में आधुनिकीकरण के प्रयासों में तेजी आती है।
कॉम्विवा अपने कार्यबल को एडब्लूएस टेक्नोलॉजीज़ में कुशल बनाने पर भी केंद्रित है। इसके द्वारा 2000 से ज्यादा कर्मचारियों को आधुनिकीकरण, डिजिटल स्किल्स और टेक्नोलॉजी टूल्स में प्रशिक्षित और सर्टिफाई किया जा रहा है।