मर्सिडीज़-बेंज ने 2024 में भारत में अपनी सबसे ज्यादा सेल्स का रिकॉर्ड तोड़ा
चंडीगढ़: मर्सिडीज़-बेंज ने 2024 में भारत में अपने इतिहास की सबसे ज्यादा सेल दर्ज की, 19,565 यूनिट्स के साथ 12.4% की वृद्धि हासिल की। कंपनी का BEV पोर्टफोलियो भी मजबूत हुआ, जिसमें 94% YTD वृद्धि देखी गई, और इसने लग्ज़री EV मार्केट में प्रमुख स्थान पाया। टॉप-एंड व्हीकल्स (TEV) की बिक्री में 30% की वृद्धि हुई। मर्सिडीज़-बेंज ने भारतीय बाजार में 200,000 कारों की बिक्री का मील का पत्थर हासिल किया, जिसमें से 100,000 कारें पिछले छह वर्षों में बिकीं। कंपनी का वित्तीय पोर्टफोलियो भी 10,000 करोड़ रुपये पार कर गया।
2025 में मर्सिडीज़-बेंज नए मॉडल्स, खासकर BEV और TEV पर ध्यान केंद्रित करते हुए, भारतीय बाजार में 20 नए लग्ज़री आउटलेट्स खोलने की योजना बना रही है। इसके अलावा, कंपनी ने टाटा क्लिक लग्ज़री के साथ गठबंधन कर ‘हाउस ऑफ मर्सिडीज़-बेंज’ के तहत ऑनलाइन मर्चेंडाइज़ और एक्सेसरीज़ की बिक्री शुरू की है। मर्सिडीज़-बेंज का रोडमैप ‘डिज़ायर टू एक्सीड’ है, जिसमें ग्राहक अनुभव और नई इनोवेशन की दिशा पर जोर दिया गया है।
कंपनी ने सड़क सुरक्षा अभियानों के लिए 75 मिलियन रुपये का निवेश किया और ‘200,000 स्टार्स’ अभियान के तहत ग्राहकों को विशेष अनुभव प्रदान करने की योजना बनाई है।